कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने सभी युवा जदयू जिलाध्यक्ष संग करीब डेढ़ घंटे बातचीत की।

Spread the love

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने सभी युवा जदयू जिलाध्यक्ष संग करीब डेढ़ घंटे बातचीत की।

रविवार की सुबह साढ़े दस बजे से शुरु हुए इस बातचीत में मुख्यमंत्री ने जदयू नेताओं से कोरोना संक्रमण में राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे राहत कार्यों को लेकर न सिर्फ फीडबैक लिया बल्कि उन्हें विस्तार से कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की जानकारी भी दी। जिलाध्यक्ष ने भी उन्हें अपने-अपने जिले की स्थिति से अवगत कराया।मुख्यमंत्री ने जदयू नेताओं को कहा कि समाज में सामाजिक सद्भाव, सुहाद्र्र और आपसी भाईचारा बनाकर रखें। कहीं कोई बात हो तो इसकी तुरंत जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय/आवास या पार्टी कार्यालय को दें।

सिवान युवा जदयू जिलाध्यक्ष राकेश सिंह पटेल ने पंजवार गांव के हार्ट अटैक से मृत शौकत मियां के परिवार के लिए मुख्यमंत्री जी से मुआवजा दिलाने की मांग की।

मुख्यमंत्री के साथ अणे मार्ग में इस वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय झा भी मौजूद रहे, दूसरी तरफ सभी संगठन जिलाध्यक्ष जुड़े रहे। नीतीश कुमार जी ने जदयू नेताओं को कोरोना संक्रमण की इस विकराल घड़ी में यथासंभव पीड़ितों तथा प्रभावितों की मदद करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने दल के नेताओं को आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समजगता बनाए रखने की भी बात कही। कहा कि कोरोना संक्रमण का जो प्रभाव पड़ा है, उसका दीर्घकालीन असर संभव है। ऐसे में दल की नीति, रीति और कार्यों को लोगों तक पहुंचाने के नये तरीके पर भी विचार करना होगा।


व्हाट्सएप से जुड़ेंगे सभी स्तर के जदयू नेता

जदयू में हर स्तर पर नेताओं का व्हाट्सएप ग्रुप बनेगा। जिला, प्रखंड, पंचायत से लेकर बूथ स्तर पर ग्रुप बनाकर लोगों को जोड़ने का निर्देश बैठक में दिया गया। जिलास्तर से लेकर बूथ स्तर तक अध्यक्ष इस ग्रुप के एडमिन होंगे। इसे एक्टिव करना होगा ताकि संवादों, सूचनाओं, जानकारियों तथा अभियानों की जानकारी तीव्र गति से दल के भीतर साझा किया जा सके।

इनपुट: शंकर सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »